आदेश गुप्ता बने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष

राकेश रमण

नई दिल्ली।आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दिल्ली नगर निगम के पूर्व मेयर रहे आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली प्रदेश भाजपा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया।विदित है कि पूर्व भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का कार्यकाल नवंबर में ही समाप्त हो गया था लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव और कोरोना महामारी की वजह से नए अध्यक्ष की नियुक्ति टलती रही थी।

आदेश कुमार गुप्ता व्यवसायी परिवार से आते हैं और उनके दादाजी स्वतंत्रता सेनानी रहे हैं। उनके पिता भी भाजपा के सक्रिय सदस्य रहे हैं।सनद रहे वर्ष 1986 से उन्होंने अपनी राजनैतिक यात्रा अखिल विद्यार्थी परिषद के सदस्य के तौर पर की थी। विद्यार्थी परिषद के सदस्य के रूप में विभिन्न जिम्मेदारियों को निभाते हुए तथा बड़ों से सीखते हुए विरोध आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई तथा गिरफ्तारियां भी दी।

वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में केन्द्रीय इकाई की ओर से उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा क्षेत्रों में मीडिया प्रभारी की दायित्व निर्वहन के बाद वर्ष 2009  से 2014 तक मंडल,जिला और प्रदेश में विभिन्न दायित्वों को निभाते हुए चाय पे चर्चा से जन जन से मिल कर उनकी भावनाओं को समझते हुए निरंतर भाजपा के संकल्पित सदस्य के तौर पर सक्रिय रहे,फलस्वरूप वर्ष 2017 में भाजपा ने उन्हें वेस्ट पटेल नगर वार्ड से नगर निगम चुनाव में प्रत्याशी बनाया और वे निगम पार्षद बने तथा स्थायी समिति का सदस्य चुने गये।निगम में उन्होंने अपनी सक्रियता व् दृष्टि के कारण कई सुधार किये जिनमें MCD आपके द्वार अत्यंत लोकप्रिय रहा था।वर्तमान के कोरोना काल में भी लगभग एक हज़ार परिवारों को राशन उपलब्ध कराने के साथ इतने ही व्यक्तियों के लिए भोजन के पैकेट ,मास्क ,सेनिटाइजर और महिलाओं को सेनेटरी पैड वितरित किये हैं। अब यह देखना है कि वे अपनी टीम किस तरह से बना कर चलते हैं।  

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.