हिमाचल प्रदेश-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारम्भ कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे

नई दिल्ली(चलते फिरते ब्यूरो) ।अहमदाबाद – मुंबई के बाद चौथा वंदे भारत एक्सप्रेस  हिमाचल प्रदेश के अंब-अंदौरा से नई दिल्ली  रूट पर दौड़ेगी।जिसका शुभारम्भ कल हरी झंडी दिखाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली से वाराणसी के रूट पर तो दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली से कटड़ा के बिच चल रही थी।पिछले दिनों ही तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरूआत अहमदाबाद के गांधीनगर कैपिटल से मुंबई सेंट्रल के बीच हुई है।

नई दिल्ली से यह ट्रेन सुबह 5 बजकर 50 मिनट पर ऊना के अंब-अंदौरा के लिए चलेगी। यह हरियाणा के अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन सुबह 8.00 बजे पहुंचेगी। इसके बाद यह 08.40 बजे चंडीगढ़ पहुंच जाएगी। यह सुबह 10 बजकर 34 मिनट पर रेलवे स्टेशन ऊना में होगी। वहां दो मिनट रुकने के बाद अंब-अंदौरा में 11:05 बजे पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन अंब-अंदौरा से दोपहर 01.00 बजे रवाना होगी और मात्र 21 मिनट में ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगी। यहां दो मिनट इसके हॉल्ट रहेगा और फिर 1 बजकर 23 मिनट पर रवाना हो जाएगी। यह ट्रेन चंडीगढ़ से 03.25 बजे पहुंच जाएगी। वहां पांच मिनट ठहर कर टेन 03.30 बजे रवाना हो जाएगी। ट्रेन 04.13 मिनट पर अंबाला पहुंच जाएगी। वहां दो मिनट ठहर कर रवाना हो जाएगी। शाम 06.25 पर यह ट्रेन नई दिल्ली पहुंच जाएगी।

चौथे वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  5,930 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन का शिलान्यास करेंगे ।