डॉ. मोहन भागवत ने ‘संकल्प ग्लोब कैपिटल भवन का शिलान्यास’ किया

नई दिल्ली(चलते फिरते ब्यूरो) ।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने आज धीरपुर दिल्ली में सिविल सेवा प्रतिभागी कन्या छात्रावास के प्रस्तावित भवन का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया।इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। कन्या छात्रावास का यह नया भवन ‘संकल्प ग्लोब कैपिटल भवन’ के नाम से जाना जाएगा।
कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए डॉ. मोहन भागवत जी ने कहा कि प्रशासनिक सेवाओं के लिए युवाओं को तैयार करने का जो कार्य संकल्प द्वारा किया जा रहा है, वह एक राष्ट्रीय कार्य है, जो भारत की प्रशासनिक व्यवस्था में मूल्यों को स्थापित करने में अत्यंत उपयोगी है। प्रशासनिक सेवाओं में बेटियों की भागीदारी बढ़नी चाहिए और संकल्प का नया कन्या छात्रावास इस दिशा में अत्यंत महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।
भवन का नक्शा पूरी तरह तैयार है और पास करवाया जा चुका है। छात्रावास में बेसमेंट और स्टिल्ट सहित कुल 6 फ्लोर होंगे. 3 फ्लोर पर विद्यार्थियों के रहने के लिए कुल 36 कमरों के अलावा कोचिंग, भोजन हॉल, अध्ययन कक्ष, लाइब्रेरी, सेमिनार हॉल, पार्किंग, लिफ्ट आदि की सुविधाएं होंगी। भवन का निर्माण पूर्ण रूप से दानदाताओं के सहयोग से होगा।महिला सशक्तिकरण की दिशा में संकल्प का यह प्रयास अत्यंत प्रेरणादायी सिद्ध होगा और इसके दूरगामी परिणाम होंगे, ऐसा हमारा विश्वास है।तेज बारिश के बावजूद इस शिलान्यास समारोह में भाग लेने के लिए उत्साहित जनसमूह पंडाल में उपस्थित था।