मूविन ने अपना नेटवर्क 28 शहरों तक बढ़ाया, मुंबई में नया महत्वपूर्ण हब शुरू किया

भारत में 2000 से ज्यादा पिन कोड्स तक तेजी से अपना नेटवर्क बढ़ा रहा है

नई दिल्ली(चलते फिरते ब्यूरो) । यूपीएस और इंटरग्लोबल एंटरप्राईज़ेस के बीच संयुक्त उपक्रम के साथ इस साल मई में लॉन्च किए गए लॉजिस्टिक्स ब्रांड, मूविन ने टियर 1 और टियर 2 बाजारों में 28 शहरों तक अपने नेटवर्क का विस्तार करने की घोषणा की है। इस सामरिक विस्तार के तहत, मूविन देश में अपने हब्स की स्थापना भी करता जा रहा है, जिसमें से सबसे नया हब भिवांडी, महाराष्ट्र में स्थापित किया गया है। मूविन 2023 की पहली तिमाही तक और ज्यादा क्षेत्रीय केंद्र शुरू करने की अपनी कार्ययोजना के तहत 10 और हब्स विकसित करने की योजना बना रहा है। इससे इसकी प्रस्तुतियों का विस्तार होगा और बी2बी लॉजिस्टिक्स के क्षेत्र में लगातार बढ़ते अवसर का लाभ उठाने की इसकी क्षमता बढ़ेगी।

ऑपरेशंस के इस विस्तार के द्वारा टेक्नॉलॉजी के इनोवेशंस के साथ मूविन की एंड-ऑफ-डे एवं स्टैंडर्ड प्रीमियम डिलीवरी सेवाएं 2000 से ज्यादा पिनकोड्स में बी2बी ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने में समर्थ बनेंगी। मूविन की अद्वितीय प्रस्तुतियों में पूरे देश में पूर्णतः अनुमानयुक्त, दिन एवं समयबद्ध सेवाएं शामिल हैं। इसका तेजी से बढ़ता हुआ हवाई और ऑनग्राउंड नेटवर्क स्थिर, अनुमानयुक्त, और चुस्त संचालन द्वारा सामान का सुगमता से आवागमन संभव बनाता है। भारत में नए हब्स स्थापित करके मूविन का विस्तार पिकअप एवं डिलीवरी के नेटवर्क में नए पिन कोड्स शामिल करता जा रहा है। यह विभिन्न सहयोगियों की मदद से एवं समर्पित कस्टमर सर्विस सेंटर चलाकर ग्राहकों को सुविधाजनक समाधान प्रदान करते हुए बेहतरीन सेवा क्वालिटी के मानक स्थापित कर रहा है।

एक्सप्रेस एंड-ऑफ-डे नेटवर्क में 2000 से ज्यादा पिनकोड्स के साथ 28 शहर – अहमदाबाद, अमृतसर, बड़ोदा, बैंगलुरू, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, कोचिन, कोयम्बटूर, दिल्ली-एनसीआर, गोवा, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, जलंधर, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मैंगलोर, मुंबई, पटना, पुणे, रायपुर, राँची, सूरत, विजयवाड़ा, और विशाखापट्नम शामिल हैं। मूविन का स्टैंडर्ड प्रीमियम नेटवर्क 13 शहरों – अहमदाबाद, बैंगलुरू, चंडीगढ़, चेन्नई, कोचिन, कोयम्बटूर, दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, जयपुर, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, और पुणे में मौजूद है।

जेबी सिंह, डायरेक्टर, इंटरग्लोब एंटरप्राईज़ेस एवं बोर्ड मेंबर, मूविन एक्सप्रेस ने कहा, ‘‘इस साल मई में लॉन्च के बाद मूविन की उल्लेखनीय वृद्धि साझेदार पर केंद्रित हमारी कार्ययोजना के अनुरूप है, जिसके तहत कस्टमाईज़्ड टेक्नॉलॉजी पर आधारित प्रशिक्षण द्वारा साझेदारों के लिए क्षमताएं बढ़ाई जाती हैं। हम मेट्रो, टियर 1 और टियर 2 शहरों को क्षेत्रीय केंद्रों द्वारा अपने सामरिक हब्स से जोड़कर तेजी से विस्तार कर रहे हैं और ग्राहकों को ज्यादा कवरेज प्रदान कर रहे हैं। हमारे सामरिक हब उत्तर, पश्चिम और दक्षिण भारत में शहरों को कनेक्ट करके हमारी स्टैंडर्ड प्रीमियम सेवाओं के लिए काफी प्रतिस्पर्धी समय में ट्रांज़िट प्रदान करते हैं। हम ग्राहकों की संतुष्टि पर केंद्रित रहते हैं, जो हम अपने संचालन के ऑटोमेशन और भरोसे के द्वारा प्राप्त करते हैं। मूविन का तत्कालिक विस्तार पोषाक, इलेक्ट्रॉनिक्स, आईटी पेरिफेरल्स, ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स, हैल्थकेयर, और ई-कॉमर्स के सेगमेंट्स में हमारे बी2बी ग्राहकों से मिलने वाली बेहतरीन प्रतिक्रिया का परिणाम है।’’

इस विस्तार द्वारा बेहतर अनुमान, बेहतर ग्राहक सेवा, और ज्यादा प्रतिस्पर्धात्मकता प्रदान करते हुए सहयोग और अनुकूलन की मूविन की क्षमता का प्रदर्शन होता है, ताकि भारतीय व्यवसाय तेजी से ग्लोबल वैल्यू चेन में अपनी जगह बना सकें। श्री सिंह ने बताया, ‘‘हम उच्च स्तर की एफिशियंसी, मजबूत वितरण चैनल, उन्नत अभिनव टेक्नॉलॉजी और वैश्विक सर्वोत्तम विधियों का इस्तेमाल कर सर्वश्रेष्ठ ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।मूविन भारत में अपनी पहुँच का विस्तार करता रहेगा और जल्द ही अपनी एक्सप्रेस अरली मॉर्निंग (सुबह 10:30 बजे से पहले) और एक्सप्रेस मिड-डे (दोपहर से पहले) सेवा का विस्तार कर लेगा।