बस्ती संपर्क अभियान का शुभारंभ किया भाजपा ने

नई दिल्ली(चलते फिरते ब्यूरो)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा की अनुसूचित जाति मोर्चा के तत्वाधान में शुरू किये जा रहे बस्ती संपर्क अभियान का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में भाजपा की एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्या, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव  दुष्यंत गौतम, राष्ट्रीय संगठक  वी सतीश, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री एवं दिल्ली की सह-प्रभारी अलका गुर्जर, भाजपा की संसदीय बोर्ड के सदस्य  सत्यनारायण जटिया और दिल्ली प्रदेश एससी मोर्चा के अध्यक्ष भूपेंद्र गोटवाल सहित एससी मोर्चा के कई वरिष्ठ अधिकारी और दिल्ली प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा अधिकारी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि भी वर्चुअली जुड़े थे। साथ ही, देश भर में 30 जगहों से भी एससी मोर्चा के कई अधिकारी और पार्टी कार्यकर्ता इस कार्यक्रम से जुड़े थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति मोर्चा के अभ्यास वर्ग में मैंने आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में देश के 75 हजार बस्तियों और लगभग 7,500 हॉस्टल्स के साथ जुड़ने का आह्वान किया था। आज लाल सिंह आर्या जी और उनकी टीम ने बस्ती संपर्क अभियान की शुरुआत की है, मैं इसके लिए उन्हें एवं उनकी पूरी टीम को हार्दिक बधाई देता हूँ। मुझे इस बात की ख़ुशी है कि इस कार्यक्रम की समय सीमा भी तय की गई है। मैं उनकी पूरी टीम को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम उस महान व्यक्तित्व का आज जन्मदिन मना रहे हैं जो हमारे प्रधानमंत्री हैं, हमारे पार्टी के शीर्षस्थ नेता हैं, दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय जन-नेता हैं और जिन्होंने देश व दुनिया में अपना स्थान अपने तप, अपनी सेवा और अपने कर्म से बनाया है।मुझे इस बात की भी ख़ुशी है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता आज देश भर में हजारों स्थानों पर ‘सेवा पखवाड़ा’ मना रहे हैं। यह भाजपा कार्यकर्ताओं की बहुत ही उत्तम सोच है क्योंकि आदरणीय प्रधानमंत्री जी का पूरा जीवन देश की सेवा, मानवता की सेवा और गरीब, दलित, शोषित, वंचित, पिछड़े, युवा एवं महिलाओं के कल्याण के प्रति समर्पित रहा है। उनका जन्मदिन मनाना हर्ष का विषय तो है ही लेकिन यह लोगों में सेवा भाव जागृत करने का अवसर भी है। आज पार्टी कार्यकर्ता कई जगहों पर ब्लड डोनेशन कैम्प्स लगा रहे हैं और रक्तदान कर रहे हैं। विश्व ने 2030 तक दुनिया से टीबी को ख़त्म करने का लक्ष्य निर्धारित किया है लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी 2025 तक ही भारत से टीबी के उन्मूलन का लक्ष्य लेकर चले हैं। भाजपा के लाखों कार्यकर्ताओं ने यह प्रण लिया है कि वे स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर टीबी के मरीजों को न्यूट्रीशन सामग्री पहुंचाएंगे, उन्हें जरूरी दवाएं मुहैया करायेंगे और कुछ मरीजों को गोद लेकर व्यक्तिगत रूप में उन मरीजों की चिंता करेंगे जब तक कि वे टीबी मुक्त नहीं हो जाते। आपको जानकार ख़ुशी होगी कि मैंने भी स्वास्थ्य विभाग में 11 टीबी मरीजों को गोद लेकर उनकी चिंता करने का जिम्मा लिया है।