उत्तर रेलवे ने स्वतंत्रता दिवस हर्षाेल्लास और उत्साह के साथ मनाया

नई दिल्ली(चलते फिरते ब्यूरो) ।उत्तर रेलवे ने आज स्वतंत्रता दिवस 2022 हर्षोल्लास और राष्ट्रीय उत्साह के साथ  नई दिल्ली स्थित मुख्यालय कार्यालय, बड़ौदा हाउस में मनाया। महाप्रबंधक आशुतोष गंगल  ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सभा के दौरान रेलवे कर्मचारियों को संबोधित किया। इस अवसर पर उत्तर रेलवे के सभी प्रमुख विभागाध्यक्ष और वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। महाप्रबंधक महोदय ने 75 वर्ष से अधिक आयु के कुछ सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सम्मानित किया, जिन्होंने उत्तर रेलवे में अपने कार्यकाल के दौरान अनुकरणीय एवं सराहनीय सेवाएं प्रदान की।
उत्तर रेलवे के सभी कर्मचारियों को दिये गये अपने संदेश में महाप्रबंधक  ने विगत वर्ष के दौरान प्राप्त की गई रेलवे जोन की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने आगे कहा कि आजादी के बाद से रेलवे ने देश की सेवा के लिए अथक प्रयास किये हैं। जैसा कि हम कोविड -19 महामारी के बाद सामान्य स्थिति की ओर लौट रहे हैं, रेलवे देश में महामारी के प्रभावों को कम करने और सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ने की दिशा में मदद करने के अपने प्रयासों मेें वृद्धि करेगा।
पूरे जोन में भी स्वतंत्रता दिवस राष्ट्रीय गौरव और उत्साह के साथ मनाया गया। मंडल मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजित किए गए। दिल्ली, अंबाला, फिरोजपुर, लखनऊ और मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी प्रमुख स्टेशनों, रेलवे कार्यालयों, भवनों और कॉलोनियों को राष्ट्रीय ध्वज से सजाया गया और तिरंगे की रोशनी से रोशन किया गया। दिल्ली जंक्शन, चारबाग लखनऊ, वाराणसी जंक्शन, अमृतसर और शिमला, कालका, चंडीगढ़, अंबाला, एसएमवीडी कटरा, श्रीनगर और मुरादाबाद के स्टेशनों की इमारतों को भव्य तरीके से रोशनी से सजाया गया। प्रतिष्ठित चिनाब ब्रिज को राष्ट्रीय ध्वज से सजाया गया। अंजी ब्रिज के 193 मीटर ऊंचे स्तंभ पर तिरंगा फहराया गया। विशाल इमारतों को भी रोशनी से रोशन किया गया। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग बीजी लाइन परियोजना के निर्माणाधीन स्थलों और यूएसबीआरएल परियोजना के नए स्टेशनों पर भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।