एमसीडी द्वारा हाउस टैक्स दोगुना करने के विरोध में आम आदमी पार्टी का भाजपा कार्यालय पर प्रदर्शन

नई दिल्ली(चलते फिरते ब्यूरो) ।आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में भाजपा शासित द्वारा हाउस टैक्स दोगुना करने के विरोध में रविवार को भाजपा कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन एमसीडी प्रभारी एवं विधायक दुर्गेश पाठक के नेतृत्व में किया गया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के तीनो एलओपी, विधायकों और कार्यकर्ताओं ने भाजपा शासित एमसीडी के फैसले के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
आम आदमी पार्टी ने भारी बारिश के बावजूद इस प्रदर्शन को अंजाम दिया। आम आदमी पार्टी ने यह प्रदर्शन कर भाजपा से हाउस टैक्स बढ़ाने के फैसले को वापस लेने की मांग की है। आप नेताओं ने बताया कि प्रदर्शन के बावजूद भाजपा के लोग कोई जवाब देने से बच रहे हैं। ‘आप’ का कहना है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही भाजपा शासित एमसीडी पूरी दिल्ली में अराजकता का माहौल फैला रही है।
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, राजेंद्र नगर से विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि आज इतनी भारी बारिश में भी हमें प्रदर्शन को जारी रखना पड़ रहा है क्योंकि यह मुद्दा बहुत गंभीर है। जब से पीएम मोदी ने एमसीडी को अपने अंतर्गत लिया है, ऐसा लग रहा है वह दिल्ली वालों के साथ कोई दुश्मनी निकाल रहे हैं। एमसीडी से हमारी एक छोटी सी मांग थी कि हमारे घर से कूड़ा उठाकर उससे तरीके से कहीं दूर फेंकना। बार-बार मांग के बाद भी कुछ ठीक नहीं हुआ। उधर वह लोगों के घर के लेंटर पर भी पैसा लेते रहे। आज दिल्ली की जनता भाजपा शासित एमसीडी के भ्रष्टाचार से त्रस्त हो चुकी है।
उन्होंने कहा कि हमने कहा एमसीडी चुनाव करा दो, दिल्ली को हम खुद साफ कर लेंगे। लेकिन पीएम मोदी को पता था कि उनकी भाजपा ने दिल्ली में क्या गुल खिलाए हैं इसलिए डरकर चुनाव ही स्थगित करा दिया। मनोज तिवारी ने कहा था कि दिल्ली में ना कोई नया टैक्स लगाया जाएगा और ना ही कोई पुराना टैक्स बढ़ाया जाएगा। लेकिन पहले उन्होंने व्यापारियों के ट्रेड लाइसेंस की फीस बढ़ा दी। जहां पहले ट्रेड लाइसेंस फीस 500 रुपए थी, उसे बढ़ाकर लगभग एक लाख कर दिया।
बुराड़ी से ‘आप’ विधायक संजीव झा ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी पूरी दिल्ली में अराजकता का माहौल फैला रही है। हाउस टैक्स दोगुना कर दिया गया है। छोटी-छोटी दुकानों पर कचरे के नाम पर टैक्स लिया जा रहा है। कोरोना के बाद जब भाजपा को लोगों की मदद करने की जरूरत थी उस वक्त वह लोगों को लूटने में लगे हुए हैं। और सारा पैसा भ्रष्टाचार के तहत भाजपा के नेताओं की जेब में जा रहा है।
किराड़ी से ‘आप’ विधायक ऋतुराज गोविंद ने कहा कि आज जब पूरा देश महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है तो दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा करने वाली भाजपा शासित एमसीडी ने आज दिल्ली में हाउस टैक्स को दोगुना कर दिया है। यह अन्याय है। इसी के खिलाफ हमलोग सड़क पर उतरे हैं। हमारी भाजपा से मांग है कि हाउस टैक्स को वापस लो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.