कनेक्टिविटी की समस्या अब बीते जमाने की बात-जगत प्रकाश नड्डा

पटना (चलते फिरते ब्यूरो)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी आज शनिवार को भाजपा के संयुक्त मोर्चा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हेतु दो-दिवसीय प्रवास पर बिहार की राजधानी पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पहुंचने पर उनका पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया। पार्टी कार्यकर्ताओं की अपार भीड़ एयरपोर्ट के बाहर अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करने के लिए इंतजार कर रही थी। आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रेम, समर्थन, आशीर्वाद और अपने भव्य स्वागत से अभिभूत दिखे। एयरपोर्ट से लेकर ज्ञान भवन तक चप्पे-चप्पे पर भाजपा के होर्डिंग-बैनर और तोरणद्वार लगे हैं। ज्ञान भवन को भी शानदार तरीके से सजाया गया है।

ज्ञान भवन पटना में भाजपा की सभी मोर्चाओं की राष्ट्रीय कार्यकारिणी आज से शुरू हो रही है जो कल सपाप्त होगी। देश भर से लगभग 750 से अधिक मोर्चा पदाधिकारी इस कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं। इससे पहले देशभर से आए बीजेपी के सभी मोर्चों के नेताओं ने दो दिन राज्य के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया और केंद्र की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार एवं राज्य की एनडीए सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया।

बिहार के विकास में आये आमूल-चूल बदलाव को रेखांकित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में कनेक्टिविटी की समस्या अब बीते जमाने की बात हो चली है। हमारी सरकार ने लगभग 11 करोड़ इज्जत घर बना कर सम्मान से महिलाओं को जीने का अधिकार दिया है। इसी तरह उज्ज्वला योजना के तहत हमारी सरकार ने लगभग 9 करोड़ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया जिससे उन्हें धुएं से आजादी मिली और उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से भी राहत मिली। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बिहार में लगभग 10,000 किमी सड़क बनी है। गाँवों तक पक्की सड़कों के लिए क्यों देश को श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार की प्रतीक्षा करनी पड़ी? श्रद्धेय अटल जी की सरकार के बाद कांग्रेस की यूपीए सरकार ने 10 वर्षों तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना को रोक कर रखने का पाप किया। इस योजना में पुनः तेजी तब आई जब केंद्र में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी। इसलिए यदि विकास को जमीन पर किसी ने पहुंचाया और या विकास का कोई संवाहक बना है तो वह केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकारें हैं। We are the champions of development. हमारी सरकारों ने ग्रामीण भारत की तस्वीर बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

श्री नड्डा ने कहा कि ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जिन्होंने भारत जैसे विशाल देश को कोरोना की विभीषिका से बचाया। ये उन्हीं का प्रयास है कि आज देश में 200 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज एडमिनिस्टर हो चुका है। पहले किसी भी बीमारी के टीके को हिंदुस्तान पहुँचने में वर्षों लग जाते थे लेकिन कोरोना के दस्तक देने के बाद आदरणीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के प्रयासों से पहली बार देश में केवल 9 महीने में ही दो-दो विश्वस्तरीय टीके विकसित हुए और इनका रोलआउट भी हुआ। यह दुनिया का सबसे लार्जेस्ट और फास्टेस्ट वैक्सीनेशन अभियान बना। यही नहीं, हमने दुनिया के कई देशों को वैक्सीन का निर्यात भी किया और कई देशों को मुफ्त में भी वैक्सीन के लाखों डोज पहुंचाए। भारत अब लेने वाले देश के रूप नहीं बल्कि देने वाले देश के रूप में जाना जाता है। यह देश के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.