केदारा, सेक्वा कैपिटल इंडिया और ब्लूम वेंचर्स के नेतृत्व में पर्पल.कॉम ने 75 मिलियन डॉलर की फंडिंग पूरी की

@ chaltefirte.com                  नई दिल्लीा। भारत के सबसे बड़े ऑनलाईन ब्यूटी डेस्टिनेशंस में से एक, पर्पल.कॉम ने आज 75 मिलियन डॉलर की फंडिंग की घोषणा की एवं सेक्वा कैपिटल इंडिया एवं ब्लूम वेंचर्स द्वारा प्रतिबद्धता दृढ़ करने के साथ कैप टेबल पर केदारा का स्वागत किया। यह फंडिंग छः महीने पहले वर्लिनवेस्ट, ब्लूम वेंचर्स, जेएसडब्लू वेंचर्स तथा पहली बार के निवेशक सेक्वा कैपिटल इंडिया द्वारा 45 मिलियन डॉलर की फंडिंग के बाद की गई है। इस निवेश से अगले पाँच सालों में छः से आठ गुना वृद्धि प्रदान करने का कंपनी का उद्देश्य मजबूत होगा।

इस निवेश के बारे में मनीष तनेजा, को-फाउंडर एवं सीईओ, पर्पल.कॉम ने कहा, ‘‘हम केदारा के साथ गठबंधन करके उत्साहित हैं क्योंकि वो ब्यूटी ई-कॉमर्स के उद्योग में प्रवेश कर रहे हैं। भारत में मार्की निवेशकों में से एक होने के नाते, केदारा का कंज़्यूमर एवं टेक के क्षेत्र में संपन्न अनुभव हमें अगले चरण में वृद्धि करने में समर्थ बनाएगा। इस निवेश के साथ हम अपनी टेक्नॉलॉजिकल क्षमताओं को मजबूत करेंगे, अपने प्रतिभा समूह को मजबूत करेंगे, नई व अभिनव उत्पाद एवं ब्रांड प्रस्तुत करेंगे, उद्यमियों के निर्माण में निवेश करेंगे, जो विशेष सौंदर्य उत्पाद बनाएंगे तथा संभावित अधिग्रहणों के लिए निधि का निर्माण करेंगे।’’

सुनीष शर्मा, को-सीईओ एवं मैनेजिंग पार्टनर, केदारा तथा अनंत गुप्ता, मैनेजिंग डायरेक्टर, केदारा ने कहा, ‘‘हमें पर्पल के साथ गठबंधन की खुशी है। एक इनोवेटिव, महत्वाकांक्षी, एवं मजबूत क्रियान्वयन पर केंद्रित टीम के नेतृत्व में कंपनी ने बाजार में अग्रणी वृद्धि दर्ज की है और यह भारत में सौंदर्य व व्यक्तिगत केयर के प्रसार के सिद्धांत पर केंद्रित एक अद्वितीय मंच बना रही है। हमारा मानना है कि पर्पल अद्वितीय वैल्यू प्रपोज़िशन और बेहतर कस्टमर अनुभव प्रदान करता है। हम लंबे समय तक उच्च वृद्धि करते रहेंगे। हम कंज़्यूमर टेक स्पेस में अपने नए निवेश के लिए उत्साहित हैं और पर्पल की टीम को उनका उद्देश्य पूरा करने में मदद करने के लिए उनके साथ काम करते रहेंगे।’पर्पल वृद्धि के शक्तिशाली मार्ग पर बढ़ रहा है। पिछले तीन सालों में इसने अपने जीएमवी में 6 गुना वृद्धि कर ली है। पिछले सालों में कोविड फैलने के बाद भी कंपनीने पिछले 3 सालों में 90 प्रतिशत से ज्यादा जीएमवी सीएजीआर दिया है। विभिन्न कार्यों में 1300 से ज्यादा कर्मचारियों के साथ पर्पल सौंदर्य उद्योग में सबसे बड़े रोजगारप्रदाताओं में से एक है।

बेहतरीन गुणवत्ता और किफायती उत्पादों के साथ समुदाय पर आधारित प्लेटफॉर्म बनाने के उद्देश्य से कंपनी घरेलू और वैश्विक ब्रांड्स के साथ मजबूत व एक्सक्लुसिव पार्टनरशिप्स का विकास करती रहेगी। यह निवेश पर्पल की स्थिति को मजबूत करेगा और यह भारत से एक ग्लोबल मल्टीबिलियन डॉलर ब्यूटी कंपनी का निर्माण करने के लिए विस्तार करता रहेगा।इस विनिमय का एकमात्र सलाहकार इंडिगोएज़ था।

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.