केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लेह-लद्दाख में दूसरे ‘अल्टीमेट लद्दाख साइक्लिंग चैलेंज’ को झंडी दिखाकर रवाना किया

लद्दाख। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ और ‘फिट इंडिया अभियान’ के तहत दूसरे “अल्टीमेट लद्दाख साइक्लिंग चैलेंज” को झंडी दिखाकर रवाना किया।साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के समन्वय से लद्दाख पुलिस द्वारा इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

साइकिल चलाने की प्रतियोगिता को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना, फिट इंडिया अभियान की प्रेरणा है।यह कार्यक्रम देशवासियों में बेहतर स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देता है। मंत्री ने कहा कि वे समुद्र तल से 11000 फीट की ऊंचाई पर साइकिल चलाने की प्रतियोगिता में भाग लेने वाले लद्दाख के युवाओं के जोश को देखकर बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। मंत्री ने साइकिल प्रतियोगिता को बढ़ावा देकर फिट इंडिया अभियान में योगदान देने के लिए लद्दाख के युवाओं की सराहना की।

केन्द्रीय मंत्री ने फिट इंडिया अभियान के तहत साइकिल चलाने की इस प्रतियोगिता को बढ़ावा देने के लिए लद्दाख पुलिस और एलएएचडीसी को भी बधाई दी।फिट इंडिया अभियान को बढ़ावा देने में युवाओं की भूमिका पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, ‘आइए साइकिल चलाएं, हम स्वस्थ रहें और भारत को स्वस्थ रखें। युवा स्वस्थ हैं, तो भारत स्वस्थ है।

केन्द्रीय मंत्री ने सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल और सीईसी,ताशी ग्यालसन के साथ साइकिल चलाने की इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.