कोलंबिया एशिया अस्पताल, गाजियाबाद की ओर से ढेर सारे चिकित्सीय लाभवाली ‘सुरक्षा प्लस’ सेवा प्रारंभ

@ chaltefirte.com                                     गाजियाबाद। पिछले कुछ सालों में स्वास्थ्य सेवा चिंता का एक प्रमुख क्षेत्र बनकर उभरा है, खासकर तब जब पूरा विश्व कोविड-19 नाम के वाइरस से फैली महामारी की चपेट में है, जिसने लाखों लोगों की जानें ली हैं। लॉकडाउन, सोशल डिस्टन्सिंग और जीवनशैली में बदलाव की वजह से लोगों ने इसके महत्त्व को जाना है और इस माहत्वपूर्ण विषय के बारे में बड़ी चिंताएं जताई जा रही हैं। कोविड-19 महामारी ने लोगों के मन में नियमित जांच और उपचार के लिए अस्पतालों में जाने संबंधी डर पैदा कर दिया है। इसके परिणामस्वरूप, समय रहते रोग का निदान और उपचार ना होने की वजह से कोविड के अलावा बाकी बीमारियां भी बढ़ रही हैं। लोगों को जीवन का अमूल्य उपहार और बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए, कोलंबिया एशिया अस्पताल, गाजियाबाद की ओर से ढेर सारे चिकित्सीय लाभवाली ‘सुरक्षा प्लस’ सेवा का प्रारंभ किया जा रहा है. ‘सुरक्षा प्लस’ कार्ड के जरिए कार्डधारक और उनके परिजनों को मिलते हैं ढेर सारे स्वास्थ्य सेवा लाभ और सुविधाएं. गाजियाबाद और इसके इर्द गिर्द के शहरों में रहनेवाले मरीज इन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

चूंकि ये अस्पताल धीरे-धीरे मरीजों के रोजाना इलाज के लिए खुल रहा है, ये पहल समाज के सारे तबकों के मरीजों को किफायती दामों पर गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए की गई है। कोलंबिया एशिया अस्पताल, गाजियाबाद के सर्वोत्तम आरोग्य विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में की गई इस पहल का उद्देश्य यह है की लोग नियमित आरोग्य जांच के महत्व को समझें ताकि जानलेवा बीमारियों के सन्दर्भ में समय पर हस्तक्षेप, पहचान और रोग निवारण के उपाय किये जा सकें। ‘सुरक्षा प्लस’ के जरिए लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य सेवाएं और अत्याधुनिक सुविधाएं प्राप्त होती हैं जिसमें – ओपीडी विजिट पर 15% छूट, लैब और डायग्नोस्टिक्स पर 15% छूट, फार्मसी पर मुफ्त डिलीवरी के साथ 12% छूट – जैसी सुविधाएं शामिल हैं, और पंजीकरण और बिलिंग के लिए अलग-अलग काउंटर भी मुहैया किए जाते हैं। साथ ही शामिल हैं – आँखों की मुफ्त जांच, फिजियोथेरपी पर 20% छूट, मुफ्त मौखिक जांच और आहार से जुड़ी सलाह, और श्रव्यतामिती (ऑडियोमेट्री) पर 10% की छूट. अस्पताल की तरफ से – स्पेशलिटी क्लिनिक में एक जांच, वार्षिक दन्त चिकित्सा के लिए पैकेज, आँखों की सालाना चिकित्सा, फिजियोथेरपी, आहार से जुड़ी सलाह, फोन पर सलाह-मशवरा और मुफ्त एम्बुलेंस सेवाएं- मुहैया कराई जाएंगी।

‘सुरक्षा प्लस’ सेवा की शुरुआत करते समय अस्पताल के प्रमुख और महाप्रबंधक अतुल बहल ने कहा, “सर्वत्र फैली महामारी के बावजूद हमें इस सेवा की शुरुआत करते समय बेहद ख़ुशी महसूस हो रही है और हम आशा करते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इन सेवाओं का लाभ उठा सकें। मणिपाल अस्पतालों की एक इकाई- कोलंबिया एशिया अस्पताल में स्वास्थ्य को हम सर्वोपरी मानते हैं और लोगों की बेहतर चिकित्सा के लिए कटिबद्ध हैं. ‘सुरक्षा प्लस’ की ओर से कार्डधारकों और उनके परिजनों को लाभ और विशेष सेवाएं प्रदान की जाती हैं। इस पहल के जरिए हम हमारी सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं किफायती दामों पर गाजियाबाद और आस-पड़ोस के शहरों में बसे लोगों तक पहुंचा सकेंगे और आशा करते हैं कि आनेवाले सालों में अपनी सेवा जारी रखेंगे।

 

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.