सड़कों की गुणवत्ता में सुधार हेतु हीलिंग रोड कार्यक्रम को मंत्री नितिन नबीन ने दिखाई हरी झंडी

@ chaltefirte.com           पटना। बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नबीन के द्वारा घर आंगन, लोयाला हाई स्कूल, इंडस्ट्रियल एस्टेट रोड, पाटलिपुत्र, पटना में सड़कों की गुणवत्ता में सुधार लाने की पहल करने वाली गैर सरकारी संस्‍था हील इंडिया के कार्यक्रम हीलिंग रोड को हरी झंडी दिखाई गई।मंत्री नितिन नवीन ने संस्था के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि संस्था जो भी मदद चाहिए नियमानुसार किया जाएगा।
इस अवसर पर संस्था की अध्यक्ष आभा कुमार ने कहा कि इस तरह से सड़क के रख इस कार्यक्रम का उद्देश्‍य, बिहार से शुरू करके देश भर में सड़कों की गुणवत्ता में सुधार लाना है। सड़कें लोगों के जीवन को बदलने और आकार देने में प्रमुख भूमिका निभाती हैं। विभिन्न अध्ययनों के अनुसार, हमारे देश में आतंकवाद से ज्यादा गड्ढों से मौतें हुई हैं। हम राज्य भर में सड़क निर्माण विभाग द्वारा किए गए प्रयासों और प्रदर्शन की सराहना करते हैं। उसी के लिए योगदान देने में अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं।

हील इंडिया, सोसायटी पंजीकरण अधिनियम, 1860 के तहत पंजीकृत एक गैर सरकारी संगठन हैं, जो पिछले 25 वर्षों से स्वास्थ्य, स्वच्छता, महिला सशक्तिकरण, रोजगार सृजन, शिक्षा और कारीगरों और शिल्पकारों के उत्थान आदि के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। उन्‍होंने इस बार वर्मा इंडस्ट्रीज, नई दिल्ली के साथ साझेदारी की है, जो इस क्षेत्र में अग्रणी हैं, हमारे आपूर्ति भागीदार हैं। पटना स्थित मीडिया  पार्टनर बनने के लिए सहमत हो गया है। इस पहल के माध्यम से, हमारा लक्ष्य बिहार राज्य के अधिकांश मौजूदा गड्ढों को भरना है।हमारी पहल के माध्यम से, हमारा लक्ष्य बिहार के लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित करना है। हमारा उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं और इससे जुड़ी अक्षमताओं और मौतों को कम करना है। साथ ही, इस पहल से सड़कों की राइडिंग क्वालिटी और उनके लंबे जीवन काल में सुधार करने में भी मदद मिलेगी।इस अवसर पर वीणा मानवी,सिद्धार्थ तुलसियान,श्रीकांत प्रत्यूष ने अपने विचार रखे।

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.