कोलगेट-पामोलिव ने भारत में पहला रिसाइक्लेबल टूथपेस्ट ट्यूब लॉन्च किया

आने वाले सालों में भारत में 100 प्रतिशत रिसाइक्लेबल ओरल केयर पोर्टफोलियो का संकल्प लिया

@ chaltefirte.com                             नई दिल्ली। भारत में ओरल केयर के क्षेत्र में मार्केट लीडर, कोलगेट-पामोलिव सतत एवं स्वस्थ भविष्य की ओर कदम बढ़ाने में उपभोक्ताओं को शामिल करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इन प्रयासों के अनुरूप, कोलगेट-पामोलिव ने भारत में अपनी तरह का प्रथम रिसाइक्लेबल टूथपेस्ट लॉन्च किया है, जो इस माह, अगस्त 2021 से पूरे देश में उपलब्ध होगा।

ईपीएल लिमिटेड (पूर्व नाम – एस्सेल प्रोपैक लिमिटेड) के साथ साझेदारी में यह अभियान लॉन्च करते हुए कोलगेट ने अपने कोलगेट वेदशक्ति टूथपेस्ट और कोलगेट एक्टिव साल्ट पोर्टफोलियो के लिए रिसाइक्लेबल ट्यूब्स का निर्माण करना शुरू कर दिया है। उत्तर और पश्चिम भारत में सबसे लोकप्रिय प्रीमियम आयुर्वेदिक टूथपेस्ट, कोलगेट वेदशक्ति शक्तिशाली आयुर्वेदिक तत्वों के अद्वितीय गुणों से युक्त है। कोलगेट एक्टिव सॉल्ट में नमक के साथ कैल्शियम एवं मिनरल्स हैं, जो आपके दातों को मजबूत एवं मसूढ़ों को सेहतमंद बनाते हैं। ये टूथपेस्ट ट्यूब देश में रिसाइक्लेबल पैकेजिंग में लॉन्च किए गए थे और इनमें एक रिसाइक्लेबल लोगो होगा, जो ग्राहकों को पैकेजिंग के बीच के अंतर को समझने में मदद करेगा।

यह नया ट्यूब मुलायम, आसानी से दबने वाला एवं रिसाइक्लेबल है, जो उत्पाद के मुख्य गुणों, जैसे स्वाद से समझौता किए बिना रिसाइक्लेबल है, जिसके कारण उपभोक्ता इसे दशकों से पसंद करते आए हैं। कोलगेट के रिसाइक्लेबल ट्यूब भारत में ओरल केयर पोर्टफोलियो में 100 प्रतिशत रिसाइक्लेबिलिटी हासिल करने के इसके सफर में एक महत्वपूर्ण बिंदु हैं।

यह ब्रांड विश्वस्तरीय सतत इनोवेशंस प्रस्तुत करने में अग्रणी है और यह न केवल ओरल केयर में सुधार करता है, बल्कि हमारे पर्यावरण पर भार को भी कम करता है। कोलगेट पामोलिव इंडिया अपने पोर्टफोलियो में एक दशक से ज्यादा समय से रिसाइक्लेबल कार्टन एवं बॉक्स बनाता आ रहा है और रिसाइक्लेबल पैकेजिंग में अपना अगला कदम बढ़ा रहा है। यह नया अभियान सततता के सफर में कंपनी के निरंतर प्रयास का हिस्सा है।

रिसाइक्लेबल टूथपेस्ट प्रस्तुत करने में कोलगेट-पामोलिव दुनिया में प्रथम था और यह हरित एवं आवश्यक सर्कुलर अर्थव्यवस्था की ओर परिवर्तन में सहयोग करने के लिए उद्योग के साथ अपनी प्रौद्योगिकी साझा कर रहा है।2025 के लिए अपनी कॉर्पोरेट सस्टेनेबल महत्वाकांक्षा के तहत, कोलगेट पामोलिव इंडिया निरंतर विभिन्न सतत अभियानों, जैसे जल संरक्षण, ऊर्जा संरक्षण, कचरा प्रबंधन, वनों को कटने से रोकने, ऊर्जा एवं ग्रीन हाउस गैस उत्सर्जन में कमी लाकर अपने कार्बन फुटप्रिंट कम करने का प्रयास कर रहा है। इस साल रिसाइक्लेबल ट्यूब्स लॉन्च करके कोलगेट-पामोलिव हर साल लैंडफिल्स में फेंके जाने वाले लाखों टूथपेस्ट ट्यूब्स के दोबारा इस्तेमाल के लिए रिसाइक्लेबल विकल्प बनाना चाहता है।

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.