रेल राज्यमंत्री ने उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल में कोविड चिकित्सा की तैयारियों की समीक्षा की

मृतक कर्मचारियों के परिवारों के शीघ्र पुनर्वास पर बल

@ chaltefirte.com                            नई दिल्ली रेल। राज्यमंत्री  दर्शना विक्रम जरदोश ने आज नई दिल्ली स्थित उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल का दौरा किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक  आशुतोष गंगल और उत्तर रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। माननीय मंत्री को उत्तर रेलवे की चिकित्सा प्रणाली और अस्पतालों में विशेष रूप से नई दिल्ली स्थित रेफरल अस्पताल उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल में कोविड-19 के उपचार की तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई।

माननीय मंत्री ने अस्पताल में मौजूद विभिन्न स्पेशियलिटी विभागों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने डाॅक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के साथ बातचीत की और रोगियों के इलाज के दौरान हुए उनके अनुभवों को ध्यान से सुना। बाद में, उन्होंने अस्पताल में बने मुख्य टीकाकरण केन्द्र का दौरा किया। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक ने बताया कि 81% कर्मचारियों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। मंत्री जी ने सलाह दी कि सभी उम्र के सभी कर्मचारियों और उनके बच्चों का भी तेजी से टीकाकरण किया जाना चाहिए ताकि माननीय प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए टीकाकरण अभियान को सफल बनाया जा सके।

बाद में, उन्होंने अस्पताल में हाल ही में स्थापित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तर रेलवे मेडिकल ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भरता की दिशा में काम कर रहा है। मंत्री जी ने अस्पताल के लाॅन में रूद्राक्ष का पौधा भी लगाया। मंत्री जी ने उन रेलकर्मियों के बारे में भी जानकारी ली जिनका कोविड के कारण निधन हो गया। उन्होंने रेल प्रशासन को मृतकों के परिवारों का जल्द से जल्द प्रभावी ढंग से पुनर्वास करने के लिए कहा।

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.