अम्बाला मंडल ने अंतर्राष्टीय महिला दिवस के अवसर पर महिला कर्मचारियों को सम्मानित किया

कोविड-19 के दौरान शानदार कार्य करने वाली 10 महिला कर्मचारी पुरस्कृत

@ chaltefirte.com                     नईदिल्ली।अंतर्राष्टीय महिला दिवस-2021 के अवसर पर अम्बाला मंडल ने “महिला नेतृत्व:कोरोना-19 विश्व में समान भागीदारी” विषय के अंतर्गत एक सम्मान समारोह का आयोजन किया ।महाप्रबंधक, उत्तर रेलवे के अम्बाला मंडल पर निरीक्षण के दौरान यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया । महाप्रबंधक आशुतोष गंगल इस समारोह के मुख्य अतिथि थे । इस अवसर पर उत्तर रेलवे की प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी,प्रमिला भार्गव और अम्बाला मंडल के मंडल रेल प्रबंधक,  गुरिन्दर मोहन सिंह भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर कोविड-19 के दौरान शानदार कार्य करने वाली अम्बाला मंडल की 10 महिला कर्मचारियों को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।
महाप्रबंधक  गंगल ने सभी महिला कर्मचारियों के कार्यों के सराहना की और उन्हें प्रोत्साहित किया । उन्होंने सभी उपस्थित लोगों से लैंगिग समानता के लिए कार्य करने और महिलाओं के प्रति पूर्वाग्रह रखने के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रेरित किया ।प्रमिला भार्गव ने सभी पुरस्कृत महिला कर्मचारियों की पृष्ठभूमि की कहानियों में गहरी दिलचस्पी ली।गुरिन्दर मोहन सिंह ने उपस्थित लोगों से महिलाओं की प्रगति में बाधा डालने वाली हर पुरातन परम्परा में बदलाव के लिए महिलाओं का समर्थन करने का संकल्प लेने का आह्वान किया ।
पुरस्कार पाने वाली महिला कर्मचारियों में रेल सुरक्षा बल की कांस्टेबल, सहायक लोको पायलट, बुकिंग लिपिक, स्टेशन मास्टर, प्वाइंटसमैन, टेक्नीशियन, कार्यालय अधीक्षक और रेलपथ अनुरक्षक सहित अन्य कर्मचारी भी शामिल थीं । पुरस्कार विजेताओं ने कोविड-19 काल में भारतीय रेलवे पर काम करने के अपने अनुभव सांझा किए । इस सत्र में मौजूद सभी लोग महिलाओं की इच्छा शक्ति से प्रेरित हुए ।महाप्रबंधक ने भारतीय रेलवे पर इनके योगदान के प्रति आभार व्यक्त किया ।

 

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.