अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किया 2000 शॉलों का वितरण

प्रधानमंत्री मोदी की लाभकारी योजनाओं से नारी शक्ति को बढ़ावा मिला है-आदेश गुप्ता

@ chaltefirte.com                                  नई दिल्ली। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने आज कहा कि नारी सशक्तिकरण के लिए कोई एक दिन नहीं होता, हर दिन उनका ही होता है। आज पूरे विश्व में नारी शक्ति एक अलग मुकाम पर है लेकिन भारत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लाभकारी योजनाओं से नारी शक्ति को और ज्यादा बढ़ावा मिला है। आज हमारी बहने-बेटियां ई-रिक्शा चलाने से लेकर लड़ाकू विमान तक चला रही है।आदेश गुप्ता ने ये बातें प्रहलादपुर में हुए शॉल वितरण समारोह में कही। कार्यक्रम में उत्तर पश्चिम जिला के अध्यक्ष  देवेन्द्र सोलंकी, जिला महामंत्री सुनील मित्तल, और भाजपा नेता  रविन्द्र इन्द्रराज उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन प्रहलादपुर निगम पार्षद  अंजू अमन ने किया।

आदेश गुप्ता ने कहा कि आज उज्जवला योजना के तहत लगभग 9 करोड़ महिलाओं को मुफ्त सिलेंडर बांटने का कार्य माननीय  नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है। ग्रामीण क्षेत्रों में चूल्हे फूंक-फूंककर महिलाओं के अंदर इतना जहरीला धुंआ भर जाता, जितना 100 सीगरेट पीने वालों के अंदर होता है, लेकिन प्रधानमंत्री ने इस समस्या को उज्जवला योजना के माध्यम से दूर किया। महिलाओं के अंदर पोषण की कमी, कैल्शियम, आयरन और विटामिन की कमी थी लेकिन आज पोषण युक्त दवाईयां, आयरन की गोली का मुफ्त वितरण हो रहा है और ये सब सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व का नतीजा है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि हमारी संस्कृति में भी है कि जहां नारी की पूजा होती है, वही तरक्की और उत्थान होते हैं। इसलिए जो परिवार, जो समाज, जो देश नारी का सम्मान नहीं करता है, उनकी तरक्की कभी नहीं होती, वे कभी आगे नहीं बढ़ सकते। भारत में नारियों की अराधना होती है, शक्ति के लिए मां दुर्गा, धन-वैभव के लिए मां लक्ष्मी और बुद्धि, विवेक और विद्या के लिए मां सरस्वती की पूजा की जाती है, लेकिन अफसोस है कि पिछली सरकारों ने नारी शक्ति को समाज में वो स्थान नहीं दे पाई जिसकी वो हकदार थी। इसलिए नारी मुख्य धारा से कही दूर चली गई थी, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाभकारी योजनाओं को लाकर नारी शक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया है।

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.