कायस्थ समाज के लिए रविनंदन सहाय का जाना अपूर्णीय क्षति

@ chaltefirte.com               पटना। कर्ण कायस्थ कल्याण मंच और मिशन टू करोड़ चित्रांश अंतर्राष्ट्रीय बिहार इकाई के संयुक्त तत्वाधान में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविनंदन सहाय के निधन पर आयोजित शोक सभा को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि श्री सहाय के निधन से कायस्थ समाज को अपूर्णीय क्षति हुई है। स्व सहाय हमेशा समाज को एक सूत्र में पिरोने में लगे रहते थे।श्री सहाय ही बिहार में एक मात्र शख्स थे कि उनके द्वारा संचालित संस्थाओं में निनानवे प्रतिशत लोग कायस्थ समाज से ही कार्यरत थे। स्व सहाय अपने पिता कायस्थ समाज के पितामह स्व के एन सहाय के पद चिन्हों पर चलते हुए कायस्थ समाज के साथ साथ अन्य समाज को उपर उठाने के लिए अंतिम दम तक प्रयत्नशील रहे।वे सादगी के प्रतिमूर्ति थे और सादा जीवन उच्च विचार के व्यक्तित्व के स्वामी थे।उन्हे कायस्थ समाज के गांधी थे,उनके चले जाने से कायस्थ समाज को जो धक्का लगा वह असहनीय है।
शोक सभा में एक प्रस्ताव पारित कर सरकार और तमाम कायस्थ संगठनो के नेताओ से सहाय सदन में उनकी आदमकद प्रतिमा लगाने व सहाय सदन के पीछे बाली सड़क का नाम रविनंदन पथ करने का आग्रह किया गया।
मिशन टू करोड़ चित्रांश अंतर्राष्ट्रीय बिहार के महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष श्वेता श्रीवास्तव की अध्यक्षता व कर्ण कायस्थ कल्याण मंच के अध्यक्ष विनय कुमार कर्ण के संचालन में आयोजित शोक सभा को संबोधित करने वालों में मिशन टू करोड़ चित्रांश के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश कुमार कंठ, राष्ट्रीय सचिव मनोज लाल दास मनु, प्रदेश उपाध्यक्ष विपिन कुमार कर्ण, अधिवक्ता राजेंद्र लाल दास,संजय कुमार,रश्मि राज कर्ण कायस्थ कल्याण मंच के सुनील कुमार कर्ण, संजीव कुमार, अधिवक्ता शंभु प्रसाद, राज कुमार दिलीप, दीपक लाल दास आदि प्रमुख थे।

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.