नगर निगम उपचुनावों में प्रचार के आखिरी क्षणों में भाजपा ने दिखाया दम

पाचों सीटों पर भाजपा का जीतना तय-आदेश गुप्ता

@ chaltefirte.com                              नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री  भूपेन्द्र यादव के आज यहां विश्वास जताया कि दिल्ली को बर्बाद करने वाले केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी की निगम उप-चुनावों में हार पक्की है। उन्होंने कहा कि जनता इन चुनावों में उन्हें सबक सिखाएगी और भाजपा के सभी उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताएगी। दिल्ली के पांच सीटों पर होने वाले निगम उप-चुनावों के लिए सभी क्षेत्रों में पार्टी की ओर से रोड शो किए गए जिनमें  भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी, सांसद गौतम गंभीर और भाजपा नेता दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’ ने जनता से सीधा संपर्क किया।

 भूपेन्द्र यादव ने कहा कि पिछले छह सालों से केजरीवाल सरकार की लापरवाही और काम करने के तरीके पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार के पास ऐसी क्या मजबूरी है जो केंद्र सरकार की योजनाओं को दिल्ली में लागू नहीं कर रही है। गरीबों को भवन निर्माण के लिए चार लाख रुपये तक मोदी सरकार देती है लेकिन दिल्ली सरकार ने उसे लागू ही नहीं किया, चाहे वह वृद्धा पेंशन की बात हो या फिर आयुष्मान भारत योजना की बात हो। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा स्वच्छ भारत अभियान योजना लागू नहीं किया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कल्याणपुरी क्षेत्र में भाजपा के उम्मीदवार  सियाराम कनौजिया के समर्थन में पदयात्रा निकालते हुए आज यहां दावा किया कि नगर निगम के उपचुनावों में पांचों सीटों पर भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी। उन्होंने कहा कि पांच निगम क्षेत्रों में से चार में आम आदमी पार्टी के पार्षद थे जो अब विधायक बन गए हैं लेकिन इसके बावजूद उनके क्षेत्र में बिजली, पानी, सफाई, सड़क, सीवर जैसी मूलभूत सुविधाएं भी नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं क्योंकि आप सरकार काम करने की बजाए केवल झूठे वायदों और प्रचार के दम पर चल रही है।

 आदेश गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता, विधायक और पार्षदों को न कोरोना काल में सेवा करते देखा गया, न सफाई करते देखा गया और न ही पलायन करने वाले गरीबों की मदद करते देखा गया। भाजपा के कार्यकर्ताओं को हर जगह सेवा करते देखा जा सकता है। यही कारण है कि दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ करने को तैयार बैठी है।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल के विधायक और निगम पार्षद मिलकर दिल्ली को कूड़े का घर बना दिया है। दिल्ली की जनता बदबूदार पानी पीने को मजबूर हैं। उन्होंने लोगों से उपचुनाव में अपने बीच के ऐसे प्रत्याशी को चुनने को कहा जो उनकी समस्याओं से पूरी तरह से परिचित हो और हर वक्त उनके साथ खड़ा रहे। इस पैमाने पर भाजपा प्रत्याशी खरा उतरते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी ओम प्रकाश गुगरवाल स्थानीय हैं और वे त्रिलोकपुरी की जनता की समस्याओं से परिचित हैं लेकिन आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी बाहरी हैं।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि जिन क्षेत्रों में उप-चुनाव है, वहां पिछले छह सालों में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। क्षेत्र में कोई पार्क, स्कूल, विद्यालय, कॉलेज और अस्पताल नहीं बना है।उन्होंने केजरीवाल सरकार पर विकास ठप करने और झूठे एवं विनाश की नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी एक भी कारण बता दे जिससे लोग उन्हें वोट दें। दिल्ली को कूड़ेदान बनाने वाली केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘आप’ सरकार काम करने के बजाय काम को रोकने का प्रयास किया है। नगर निगम के विकास कार्यों को रोकना केजरीवाल के विधायक और निगम पार्षदों की नीति बन गई है।

सांसद  गौतम गंभीर ने कहा कि पिछले छह सालों से केजरीवाल सरकार की लापरवाही और काम करने के तरीके पर सवाल उठाते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार के पास ऐसी क्या मजबूरी है जो केंद्र सरकार की योजनाओं को दिल्ली में लागू नहीं कर रही है। केन्द्र सरकार द्वारा शौचालय बनाने के लिए 30 से 40 हजार रुपये का ऋण मिलता है लेकिन दिल्ली के रेहड़ी-पटरी वालों को क्या मिलता है। पुर्नवास कॉलोनियों को अभी तक मालिकाना हक नहीं मिल पाया है, जबकि केजरीवाल ने यह वादा छह साल पहले किया था।

शाहबाद डेरी क्षेत्र में भाजपा नेता  दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’ ने रोड शो में भाग लिया और क्षेत्र की जनता ने उनका और भाजपा उम्मीदवार का जोरदार स्वागत किया।

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.