राष्ट्रीय मतदान दिवस पर युवा वोटरों के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने की बातचीत

@ chaltefirte.com                        नई दिल्ली। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज पार्टी कार्यालय में आयोजित नए मतदाताओं के अभिनंदन समारोह में दिल्ली के युवा मतदाताओं के साथ बातचीत की। ‘राष्ट्रीय मतदान दिवस’ पर दिल्ली के युवाओं को राजनीति में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि पिछले कुछ सालों में हमारे देश में मतदाताओं में उत्साह बढ़ा है, विश्वास बढ़ा है और इस बात की खुशी भी है कि कश्मीर जैसे राज्य में जब चुनाव हुए तो भारी संख्या में लोगों ने मतदान किया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी नवीन कुमार और युवा मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित चहल उपस्थित रहे।

प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र की सबसे खूबसूरत चीज है कि हम अपनी ईच्छानुसार हर पांच सालों में सरकार बदल सकते हैं। इसलिए लोकतंत्र का सबसे पहला धर्म है अपने मत का सही प्रयोग करना, लेकिन अफसोस उस वक्त होता है जब चुनाव के अगले दिन मतदान कम होने की खबर मिलती है। शायद इसका कारण ये भी रहा कि पहले जो सरकारें आई वो चुनाव में किए गए वादें पूरा करने में सफल नहीं रही। इसलिए लोगों के मन में एक धारणा बन गई कि वोट देकर क्या फायदा, लेकिन पिछले कुछ सालों में युवा मतदाताओं में एक अलग ही उत्साह देखने को मिला है। इसका कारण है कि भाजपा सरकार ने जो वादें किए उसे पूरा करके दिखाया है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि आज इस राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर हमें यह संकल्प लेना होगा कि हम अपने अधिकारों का प्रयोग जरुर करेंगे। जो हमें अधिकार मिला है, वो कोई छोटा अधिकार नहीं है। इस अधिकार से हम उन्हें चुनते हैं जो देश को चलाते हैं। हम सौभाग्यशाली हैं कि भारतीय कानून ने हमें यह अधिकार दिया है। जब हम किसी सांसद या विधायक को अपना वोट देकर चुनते हैं तो अधिकार के साथ पूछ भी सकते हैं कि आपने जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया। इसलिए संविधान और देश के साथ मज़ाक न करें और मतदान वाले दिन अपने मतों का प्रयोग जरुर करें।

दिल्ली के कई क्षेत्रों में दिल्ली प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष योगिता सिंह और भारतीय जनता युवा मोर्चा दिल्ली के अध्यक्ष वासु रुखड़ के नेतृत्व में नए बने मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शिविर लगाए गए।

Post add

Leave A Reply

Your email address will not be published.