Header Ads

कोविड-19 के बीच सारे खेल रद्द, खेलप्रेमियों ने पूछा- अब क्या करें


नयी दिल्ली। आईपीएल भी स्थगित हो गया, इंडिया ओपन बैडमिंटन भी नहीं हो रहा और ना ही कहीं फुटबाल मैच हो रहे हैं। कोविड 19 महामारी के बीच सारे खेल आयोजन रद्द होते देख सोशल मीडिया पर खेलप्रेमियों का एक ही सवाल है कि ‘अब क्या करें ?’’ पिछले तीन दिन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दुनिया भर में अधिकांश खेल आयोजन रद्द या स्थगित हो चुके हैं जबकि आम तौर पर मार्च खेल कैलेंडर में काफी व्यस्त महीना रहता है। एक ट्वीट में कहा गया ,‘‘ तीसरा दिन खेलों के बिना। मौसम पर सट्टा लगाओ।’’ इस पोस्ट को अब तक 55000 से अधिक रिट्वीट और 220000 लाइक्स मिल चुके हैं। यूरोप में आम सप्ताहांत पर फुटबाल स्टेडियमों के बाहर भीड़ लगी रहती है। 
वहीं भारत में क्रिकेट का बोलबाला रहता है। मोटर स्पोर्ट्स प्रशंसकों की नजरें आस्ट्रेलिया में एफवन पर लगी रहती है जबकि एनबीए , गोल्फ और टेनिस के भी इस महीने कई आयोजन होते हैं। एक खेल प्रस्तोता ने मजाकिया लहजे में ट्वीट किया ,‘‘ और अब खेल समाचारों में आगे ...। माफ कीजियेगा, कोई खेल समाचार नहीं क्योंकि कोरोना वायरस के कारण सब रद्द हो रहा है।’’ भारत में अभी कोई क्रिकेट नहीं हो रहा है और आईपीएल भी 15 अप्रैल तक स्थगित है।इंडिया ओपन बैडमिंटन रद्द हो गया है जबकि निशानेबाजी विश्व कप मई जून तक स्थगित कर दिया गया है। 
इन सबके बीच जापान को पूरा यकीन है कि जुलाई अगस्त में ओलंपिक निर्धारित समय पर होंगे जबकि वह इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से है। टूर्नामेंटों के अभाव में खेल चैनल पिछली स्पर्धाओं के मुख्यांश दिखा रहे हैं।स्टार स्पोटर्स पर ‘द रिटर्न आफ द लायन’ या पुराने आईपीएल मैच दिखाये जा रहे हैं। सोनी 6 आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे के मुख्यांश दिखा रहा है जो दर्शकों के बिना खेला गया था। टेन स्पोर्ट्स पर बिग बैश लीग के पुराने मैच आ रहे हैं।

No comments