Header Ads

हाउस्टन पहुंचे पीएम मोदी, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार की देर रात (भारतीय समयानुसार रात 11 बजे) ह्यूस्टन पहुंचे। वे रविवार को हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसमे करीब 50 हजार से ज्यादा भारतीय अमेरिकी समुदाय के लोग हिस्सा लेंगे। ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की तैयारी पूरी हो चुकी है। इस कार्यक्रम में  50 हजार से अधिक भारतीय मूल के लोग रविवार को पहुंचेंगे। कार्यक्रम में मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शिरकत करेंगे।
पोप के अलावा अन्य किसी विदेशी नेता के लिए यहां आयोजित होने वाला यह सबसे बड़ा कार्यक्रम है। एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में रविवार को आयोजित कार्यक्रम के लिए भारतीय-अमेरिकी खासे उत्साहित हैं। स्टेडियम में शुक्रवार को एक कार रैली का आयोजन भी किया गया। रैली में 200 से अधिक कारों ने हिस्सा लिया, जिन पर तिरंगा लहरा रहे थे। आयोजकों और स्वयंसेवकों ने ‘नमो अगेन’ की शर्ट पहन रखी थी और ‘नमो अगेन’ (नरेंद्र मोदी फिर से) के नारे लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि वे दिल से प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने को तैयार हैं। 
अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वी श्रृंगला ने अपनी टीम के साथ शुक्रवार सुबह एनआरजी स्टेडियम में जारी तैयारियों का मुआयना किया था। इस समारोह को यादगार बनाने के लिए 15 हजार से अधिक स्वयंसेवक दिन-रात काम कर रहे हैं। कार्यक्रम का प्रसारण हिंदी, अंग्रेजी, स्पेनिश भाषा में किया जाएगा। समारोह के बाद मोदी एक सामुदायिक भोज में शामिल होंगे। इसके बाद वह संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र और अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे।

No comments