Header Ads

शिवकुमार निर्दोष थे और निर्दोष हैं, कांग्रेस कोर्ट के समक्ष पेश करेगी सबूत: सुरजेवाला


नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कर्नाटक के अपने वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार की प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई गिरफ्तारी को राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से की गयी कार्रवाई  करार दिया है और आरोप लगाया कि सरकार की विफलताओं एवं  आर्थिक आपातकाल  पर पर्दा डालने की कोशिश के तहत यह करवाई की गई। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को एक बयान में कहा,  डी के शिवकुमार की गिरफ्तारी स्पष्ट रूप से फासीवादी भाजपा सरकार की ओर से की गई राजनीतिक बदले की कार्रवाई है।
चिदंबरम जी के बाद एक और नेता को भाजपा की खरीद-फरोख्त की राजनीति के खिलाफ खड़े होने के कारण इस बदले की कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने दावा किया, इन कार्रवाई के माध्यम से ईडी एवं सीबीआई केंद्र की भाजपा सरकार की कठपुतली साबित हुई हैं। मोदी सरकार ने राजनीतिक विरोधियों को फर्जी आरोपों में परेशान करके गलत चलन आरंभ किया है। वेणुगोपाल ने कहा कि डीके शिवकुमार कांग्रेस के एक मजबूत और वफादार नेता हैं और वह हमेशा से भाजपा के निशाने पर रहे हैं। 
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि शिवकुमार निर्दोष थे और निर्दोष हैं और पार्टी अदालत एवं जनता के समक्ष इसका सबूत देगी। उन्होंने यह भी कहा कि शिवकुमार के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है। सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि अर्थव्यवस्था औंधे मुंह गिर गयी है, जीडीपी विकास दर पांच फीसदी लुढक़ गयी है, हर क्षेत्र बेरोजगारी की चपेट में है। इन सबसे ध्यान भटकाने के लिए भाजपा सरकार आए दिन कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज दर्ज करा रही है। उन्होंने यह भी दावा किया कि पूरे देश में आर्थिक आपातकाल का जो माहौल है उस पर पर्दा डालने के लिए यह सब किया जा रहा है, लेकिन भाजपा सरकार इससे बच नहीं सकती।



No comments