Header Ads

अनुच्छेद 370 की समाप्ति आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील: योगी आदित्यनाथ


बाराबंकी/मऊ (उप्र)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों और 35 ए को निष्प्रभावी किए जाने को आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील करार देते हुए दावा किया अब देश से आतंकवाद का जड़ से खात्मा हो जाएगा। योगी ने बाराबंकी, कानपुर और मऊ में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में कहा कि केन्द्र सरकार ने जम्मू—कश्मीर से सम्बन्धित अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त कर आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम किया है। इससे बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर, सरदार पटेल और श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना भी साकार हुआ है।
उन्होंने किसी का नाम लिये बगैर कहा कि कुछ लोगों ने राजनीतिक फायदा लेने के लिये अनुच्छेद 370 और 35 ए को लागू होने दिया। मगर मोदी सरकार ने इसे खत्म कर दिया है और अब जल्द ही देश से आतंकवाद का समूल नाश हो जाएगा। सरकार के कदम से जम्मू-कश्मीर में भी दलितों और पिछड़ों को आरक्षण का फायदा मिलेगा। इससे जम्मू-कश्मीर भी विकास की मुख्यधारा में आ गया है। योगी ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के जरिये देश से घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर निकाला जाएगा।
गौवंश पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले जो गौवंश कट जाते थे, उन पर हमने रोक लगाई और जब वे सड़कों पर आ गए तो हमने उनके लिए योजना बनाई। अब जो लोग गाय, भैंस पालते हैं, वे उनके गोबर को गैस प्लांट में लेकर आयें। उससे बनने वाली गैस को हम उज्ज्वला योजना के तहत सिलिंडर री-फिलिंग के लिये इस्तेमाल करेंगे। इससे आपको हर महीने दो सिलिंडर मिल सकते हैं। योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में 25 लाख गरीबों को घर दिया। एक करोड़ 10 लाख परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिये। एक करोड़ 35 लाख लोगों को रसोई गैस कनेक्शन दिलाये। किसानों के लिये खरीद नीति हम लेकर आये। मुख्यमंत्री ने कानपुर में 500 करोड़ रुपये और मऊ में 165 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करने के बाद विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिए।

No comments