Header Ads

कश्मीर नहीं जा पाए गुलाम नबी आजाद, श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस दिल्ली भेजा गया


जम्मू कश्मीर जा रहे कांग्रेस सांसद और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। इसके बाद उन्हें वहीं से वापस दिल्ली भेज दिया गया। उनके साथ कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर भी थे।
ऐसा माना जा रहा था कि गुलाम नबी आजाद वहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात कर विचार-विमर्श करेंगे।
उधर, घाटी के लिए निकलने से पहले, जम्मू-कश्मीर  से अनुच्छेद 370 (Article) के कई प्रावधान हटाए जाने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल  की घाटी के कुछ लोगों के साथ बातचीत करते हुए तस्वीर सामने आने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद  ने गुरुवार को कहा 'पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो।'
डोभाल की इस तस्वीर के बारे में पूछे जाने पर आजाद ने संवाददाताओं से कहा, 'पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो।' जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान खत्म किये जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने का कदम उठाए जाने के बाद डोभाल की कश्मीर घाटी के शोपियां में कुछ लोगों के साथ बातचीत करते हुए तस्वीर सामने आई है।
गौरतलब है कि संसद ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने संबंधी अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव वाले संकल्प और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी।

No comments