Header Ads

दोस्त जेटली को श्रद्धाजंलि देने उनके आवास गए मोदी, परिजनों को दी सांत्वना


नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि देश के लिये किये गए उनके अच्छे कार्य अमर रहेंगे। हालांकि वह हमें असमय छोड़ गए। प्रधानमंत्री जेटली के परिवार से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे और दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी। जेटली का गत शनिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 66 साल की उम्र में निधन हो गया था। गृह मंत्री अमित शाह पहले ही जेटली के आवास पर पहुंच गए थे और पूर्व केंद्रीय मंत्री के पुत्र रोहन जेटली के साथ वहां मौजूद थे।
मोदी ने जेटली की पत्नी और बच्चों से बात की। इस दौरान परिवार के अन्य सदस्य भी वहां मौजूद थे। मोदी, जेटली के आवास पर करीब 20 से 25 मिनट तक रूके। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि नियति ने अरूण जी को असमय हमसेछीन लिया लेकिन भारत के लिये उनके द्वारा किये गए कार्य हमेश अमर रहेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता जेटली का जब निधन हुआ तब मोदी विदेश दौर पर थे। हालांकि उन्होंने जेटली की पत्नी और बेटे रोहन से शनिवार को फोन पर बात की थी। 
मोदी ने बहरीन में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मैं यहां बहरीन में हूं, जबकि मेरे प्रिय मित्र अरुण जेटली इस दुनिया में नहीं रहे। कुछ दिन पहले हमने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को खो दिया। आज मेरे प्रिय दोस्त अरुण हमें छोड़कर चले गए। गौरतलब है कि मोदी मंगलवार की सुबह ही भारत लौटे हैं। अरुण जेटली के पुत्र रोहन ने सोमवार को हरिद्वार जा कर गंगा नदी में अपने पिता की अस्थियां विसर्जित की थीं।

No comments