Header Ads

आतंकी खतरे को देखते हुए अमरनाथ यात्रा रद्द, पर्यटकों को कश्मीर छोड़ने का निर्देश


अमरनाथ यात्रा पर आतंकी खतरे को देखते हुए सरकार ने इसे रद्द कर दिया है और सभी श्रद्धालुओं को साफ निर्देश दिया गया है कि यात्रा को बीच में ही खत्म कर अपने घरों को वापस लौट जाएं। यही नहीं कश्मीर घूमने आये सभी पर्यटकों से भी जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसियों के पास इस तरह के पुख्ता सबूत थे कि यात्रा मार्ग को पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा बाधित करने की तैयारी कर ली गयी है। यात्रा मार्ग से सुरक्षा बलों को एक स्नाइपर गन भी मिली है जिसको आज एक संवाददाता सम्मेलन में प्रदर्शित किया गया।
राज्य के गृह विभाग ने एक बयान जारी कर श्रद्धालुओं और पर्यटकों से कश्मीर से वापस अपने घर चले जाने को कहा है। इस सुरक्षा निर्देश में स्पष्ट किया गया है कि खुफिया सूचनाओं के मुताबिक आतंकवादी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के साथ ही कश्मीर घाटी में सुरक्षा के लिए बड़ी चुनौती खड़ा करना चाहते हैं। इसलिए सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह सही रहेगा कि अमरनाथ यात्री और पर्यटक अपनी यात्रा को बीच में ही स्थगित कर तत्काल अपने घरों को लौट जायें।
पिछले तीन दिनों से कश्मीर में जगह-जगह सर्च ऑपरेशन चल रहे हैं और यहां सुरक्षा बलों की भारी तैनाती से आशंकाओं और अफवाहों का माहौल भी गर्म है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने हाल ही में राज्य का दौरा किया था और सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के बाद केंद्र सरकार को इससे अवगत कराया था।



No comments