Header Ads

भाजपा ‘कार्यकर्तावाद’ में और दूसरे दल ‘परिवारवाद’ में करते हैं विश्वास : जेपी नड्डा


चंडीगढ़। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी देश में इकलौती पार्टी है, जो अपने कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने का मौका दे रही है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत पार्टी के कई शीर्ष नेता उन्हीं कार्यकर्ताओं के बीच से निकले हैं, वहीं दूसरे दल वंशवाद की राह पर चलने में मगन है। नड्डा ने अंबाला में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा किचुनाव आयोग में सैंकड़ों पंजीकृत राजनीतिक दल हैं, इनमें से कुछ की पहचान क्षेत्रीय दलों की है तो कुछ की पहचान राष्ट्रीय दल की, लेकिन भाजपा को छोड़कर उनमें से कोई भी दल अपने कार्यकर्ताओं को बढ़ावा नहीं देता।
उन्होंने कहा, ये सभी संगठन एक वंश, व्यक्ति या परिवार से जुड़े हुए हैं। भाजपा इकलौती पार्टी है जिसमें परिवारवाद जैसा कुछ नहीं है। हमारे यहां सिर्फ कार्यकर्तावाद है। हमारे लिये कार्यकर्ता ही सर्वोच्च है। अपनी बात को साबित करने के लिये,नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई शीर्ष नेताओं का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि ये सभी एक समय पार्टी कार्यकर्ता थे।
नड्डा हरियाणा में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में 75 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य दिया। फिलहाल भाजपा के पास 48 सीटें हैं।

No comments