Header Ads

शिक्षा के क्षेत्र में पूरी दुनिया में जे.एन.यू. की अपनी विशिष्ट पहचान है - मनोज तिवारी


नई दिल्ली ।  भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी आज जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में स्पीक मैके के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि व वक्ता के रूप में उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में जे.एन.यू. के वाईस चांसलर प्रो. जगदीश कुमार, शिक्षिका श्रीमती ऊषा, श्रीमती तान्या व स्पीक मैके से जुड़े हुये लोग सम्मिलित हुये।
 कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि यहां कलाकार और श्रोता सभी बैठे है जिन्होने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के 50 वर्षों के सफर को सफल बनाया है, मुझे इस शुभ अवसर पर बुलाने के लिए मैं अपने आप को सौभाग्यशाली समझता हूँ। जब भी मौका मिलता है, मैं जेएनयू में आता हूं। आज का अवसर खास है, 50 साल विश्वविद्यालय के गौरवशाली रहे है, इन 50 साल में अपने आप में अभूतपूर्व शिक्षा के क्षेत्र में जेएनयू का योगदान है। शिक्षा के क्षेत्र में जेएनयू की पूरी दुनिया में अपनी विशिष्ट पहचान है।
 तिवारी ने कहा कि समाज को शिक्षा के साथ साथ संस्कृति का ज्ञान स्पीक मैके के प्रयास से आज भी मिल रहा है। मैं एक साधारण परिवार से आता हूं और मैनें बहुत संघर्ष किया है, लेकिन मेरे हुनर ने मुझे आगे बढ़ाया है। यहां उपस्थित सभी लोगों को किसी न किसी हुनर को सीखना चाहिए और अपने अन्दर की योग्यता को पहचानना चाहिए। आपका काम के प्रति समर्पण भाव ही भविष्य में आपको आगे ले जायेगा। आप सभी लोगों को जे.एन.यू. के 50 वर्ष पूरे होने पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

No comments