Header Ads

यूपी: बाराबंकी में जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत, एक दर्जन गंभीर


उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में रामनगर थाना क्षेत्र में विकी जहरीली शराब ने जमकर कहर बरपाया। सोमवार की शाम को सरकारी ठेके से शराब पीकर लौटे ग्रामीणों की हालत बिगड़ने लगी। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया।  भर्ती मरीजों ने देर रात दम तोड़ना शुरू कर दिया। 6 लोगों की सीएचसी में मौत हो गई। घटना राम नगर कोतवाली क्षेत्र के रानीगंज का है।
 सीएचसी में आने लगे एक-एक करके मरीज: सोमवार की रात को करीब 9:00 बजे से सीएचसी सूरतगंज में मरीजों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। एक के बाद एक करके आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर हालत में आए। सभी मरीजों ने जब शराब पीने से हालत बिगड़ने की बात बताई तो फिर डॉक्टरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। देर रात मरीजों के मरने का सिलसिला शुरू हो गया।
मंगलवार की सुबह तक सोनू पुत्र सुरेश(25) निवासी अकोहरा, राजेश पुत्र सालिक राम(35) निवासी  देवरिया  के अलावा रामेश कुमार पुत्र छोटेलाल (35), सोनू पुत्र छोटे लाल (25), मुकेश पुत्र छोटे लाल (28)   के अलावा स्वयं छोटेलाल निवासी रानीगंज की मौत जहरीली शराब से हो गई है। इस प्रकार एक ही घर में चार लोगों की मौत हो चुकी है।वहीं दूसरी ओर सूर्यभान पुत्र सूर्य बक्स निवासी पिपरी मोहन की भी मौत की मौत घर पर हो गई। वही जहरीली शराब पीने से तिलकराम, महेंद्र, निर्मल, उमरी गांव के राजेंद्र, सिमरा के विनय प्रताप, तेलवानी के महेश व मुंड के शिव कुमार की हालत गंभीर बनी है।

No comments