Header Ads

अखिलेश के खिलाफ मैदान में उतरे निरहुआ


भारतीय जनता पार्टी अपने 6 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है, जिसके मुताबिक भोजपुरी नायक दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे, जबकि मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्या को टिकट मिला है। इसी तरह से रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह, फिरोजाबाद से चंद्रसेन और माछिलशहर से वी.पी. सरोज चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे। भाजपा ने मुंबई उत्तर पूर्व से मनोज कोटक को टिकट दिया है, जबकि यहां से मौजूदा सांसद किरीट सोमैया का नाम लिस्ट में नहीं है।
उल्लेखनीय है कि आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। दिनेश लाल यादव को आजमगढ़ से टिकट मिलने के बाद यह साफ हो गया है कि उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से होगा। दिलचस्प तथ्य यह है कि दिनेश लाल कभी सपा के लिए ही प्रचार करते थे। वहीं सपा ने अपने कार्यकाल में उन्हें यशभारती सम्मान से सम्मानित भी किया था। 
इसी के साथ पार्टी अब तक 383 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। इससे पहले भाजपा ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिये तीन और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। पार्टी ने मलयालम फिल्मों के अभिनेता सुरेश गोपी को केरल की त्रिशूर सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा पार्टी ने गुजरात से दो और उम्मीदवारों शारदा बेन पटेल को मेहसाणा और सूरत से दर्शना जरदोश को उम्मीदवार बनाया है।

No comments