Header Ads

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अभिनव मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आगाज किया


जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नेहरू स्टेडियम में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
गाजियाबाद। जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में शनिवार को नेहरू स्टेडियम में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने 
ने 11 अप्रैल को मतदान करने के लिए रैली, पोस्टर, बैनर, शपथ पत्र आदि के प्रयोग के साथ-साथ एक अभिनव मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आगाज भी नेहरू स्टेडियम में किया। जिसका उद्देश्य जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाना है। इसके तहत जनपद के प्रत्येक क्षेत्र में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराये जा रहे हैं। इससे जनपद के प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने का प्रयास जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा किया जा रहा है। 
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये तथा रैली निकाली गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित जनों को मतदान की शपथ दिलायी और उपस्थित जनों ने जिलाधिकारी के साथ संयुक्त फोटोग्राफी करायी और हस्ताक्षर  अभियान चलाकर जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को और संजीव बनाया। 
उन्होंने मतदान की शपथ दिलाते हुये कहा कि कोई भी मतदाता अपने मताधिकार से वंचित न रहने पाये और अपने मताधिकार का प्रयोग निष्पक्ष होकर करें। उन्होंने  कहा कि जिस प्रकार से किसी कार्य को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता आवश्यक  होती है, उसी प्रकार लोकतंत्र की स्थापना में शत प्रतिशत मतदाताओं की भूमिका आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग जो शपथ ले रहे हैं, उसका पालन करते हुये अपने कर्तव्य को निभायें। निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप 1 जनवरी 2019 को अर्हता पूर्ण करने वाला कोई भी नागरिक मतदान से वंचित न रहे, इसके लिए जनपद में नियमित रूप से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराये जा रहे हैं।  इस अवसर पर स्वीप प्रभारी व परियोजना निदेशक, स्वीप टीम की संयोजक व स्वीप कार्यक्रम की समस्त टीम उपस्थित रही।   

No comments