Header Ads

देहरादून में पीएम मोदी बोले, कांग्रेस के शासन में भ्रष्‍टाचार एक्‍स‍ीलेटर पर और विकास वेंटिलेटर पर रहता है


देहरादून । देहरादून के परेड मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया। साथ ही कहा कि कांग्रेस के शासन में भ्रष्टाचार एक्सीलेटर में और विकास वेंटिलेटर में रहा। साथ ही उन्होंने आतंकवाद, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा। इस दौरान उन्होंने केंद्र की योजनाएं गिनाई और विकास के पथ पर देश को आगे बढ़ाने के लिए लोगों से सहयोग भी मांगा। 
इस मौके पर पीएम मोदी ने देवभूमि में बसे सभी देवी देवताओं को नमन करते हुए उत्तराखंड के सभी लोगों का समर्पण और सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि बाबा केदार के आशीर्वाद से आपके सहयोग से बीते पांच वर्ष तक देश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए आपका सेवक सफल हुआ। मेरी प्रेरणा आपकी आस्थाएं रही। मेरे साथ मजबूती से डटे रहे, इसीलिए हमारी सरकार देश हित में अपने बड़े और कड़े फैसले ले पाई।
पीएम मोदी ने कहा कि सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत का आरक्षण दे पाए। कांग्रेस तो ढकोसलों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं कर पाई। हमारी सरकार अग्रिम मोर्चों पर बड़ा फैसला ले पाई है। आप हमेश चट्टान की तरह खड़े रहे। इसलिए 40 साल से लटका वन रैंक वन पेंशन का मुद्दा हम हल कर पाए। जिनकी नीयत सिर्फ वोट और नोट बटोरने की रही, उन्होंने तो इसको लटकाने और भटकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।  कांग्रेस ने ओआरओपी को 40 साल तक क्यों लटकाए रखा। कारण उनके मन के भीतर सेना के जवानों के प्रति कूट कूट कर नफरत भरी है। 
पीएम मोदी ने कहा कि आपके सहयोग से मां गंगा को निर्मल व अविरल करने का काम आगे बढ़ पाया है। कांग्रेस ने तो गंगा को मैली करने का काम किया। करप्शन और कांग्रेस का साथ अटूट है, ऐसी जुगलबंदी है कि अलग हो नहीं सकते। मोदी ने कहा कांग्रेस को करप्शन और करप्शन को कांग्रेस चाहिए। कांग्रेस के शासन पर भ्रष्टाचार एक्सीलेटर पर और विकास वेंटि‍लेटर पर रहता है। कहा यही कांग्रेस की पहचान है। कांग्रेस सरकारों में एक होड़ सी मची रहती है कि कौन कितना ज्यादा भ्रष्टाचार करे। पीएम ने कहा, टूजी, कामनवेल्थ घोटाला हो, ऐसा कोई संसाधन नहीं जो लूट से न बच पाया हो। इसमें भी नामदार परिवार का नाम सबसे ऊपर है
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश की सेना को नहीं छोड़ा। बोफोर्स तोप या हेलीकाप्टर हो, हथियार का ऐसा सौदा खोजना मुश्किल हो जाता है, जिसमें कांग्रेस सरकार द्वारा कमीशन की बात सामने न आए। आपका ये चौकीदार हेलीकाप्टर घोटाले के दलालों को दुबई से उठाकर ले आया। इटली के मिशेल मामा और दूसरे दलालों से एजेंसियों ने कई हफ्ते पूछताछ की। इसके आधार पर कोर्ट में चार्जशीट दायर की। इसके दलालों ने जिनको घूस देने की बात कही है, उनमें से एक एपी है, दूसरा एफएएम है।

No comments