Header Ads

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- आतंकियों के आइईडी से ज्यादा ताकतवर है वोटर आइडी


अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आतंकियों के आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) से ज्यादा ताकतवर मतदाता पहचान पत्र (वोटर आईडी) है।
गांधीनगर के रानिप इलाके में मतदान के बाद बूथ से थोड़ी दूर मीडिया से चर्चा में मोदी ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र ने दुनिया के सामने उदाहरण पेश किया है। एक ओर आइईडी आतंकियों का हथियार है तो दूसरी ओर वोटर आइडी है, जो लोकतंत्र की ताकत है। उन्हें भरोसा है कि वोटर आइडी की ताकत आइईडी से ज्यादा है, इसलिए हमें इसकी ताकत समझकर ज्यादा से ज्यादा वोट करना चाहिए।
खुली जीप में जाकर डाला वोट
पीएम मोदी मंगलवार सुबह खुली जीप में रानिप इलाके के निशान स्कूल स्थित मतदान केंद्र पहुंचे। रास्ते में दोनों ओर खड़े लोगों का उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उनका स्वागत किया और वह उनके साथ पोलिंग बूथ तक गए।
चुनाव आयोग ने खारिज की कांग्रेस की शिकायत
चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री के रोड शो के खिलाफ कांग्रेस की शिकायत खारिज कर दी है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था है। जांच करने के बाद आयोग ने कहा कि प्रधानमंत्री ने रोड शो नहीं किया है। आयोग ने कहा कि राज्य से आचार संहिता उल्लंघन की 43 शिकायतें मिली जिसमें अकेले 11 अहमदाबाद से हैं।
पहले.. मां का आशीर्वाद लिया
मोदी ने मंगलवार सुबह वोटिंग से पहले 95 वर्षीय मां हीरा बा से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। हीरा बा ने उन्हें चुनरी, नारियल व 501 रुपये भेंट किए। मां-बेटे ने एक-दूसरे का मुंह भी मीठा कराया। हीरा बा ने भी गांधीनगर जिले के राइसन गांव में वोट डाला। हीरा बा गांधीनगर से 10 किमी दूर इसी गांव में अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रहती हैं।
देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था मजबूत करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करें। लोकतंत्र के इस उत्सव में खुलकर भाग लेना चाहिए- अमित शाह, अध्यक्ष भाजपा।

No comments