Header Ads

लोकसभा चुनाव 2019: तेजप्रताप ने RJD को दिया 2 दिन का अल्टीमेटम


राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव के बड़े बेटे और महुआ से विधायक तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को अपने छोटे भाई और बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है। तेज प्रताप ने दो दिन का समय देते हुए कहा है कि वह शिवहर और जहानाबाद पर उनके दो उम्मीदवारों के बारे में फैसले करे, नहीं तो उन्हें उस पर खुद फैसला करना होगा।
तेज प्रताप ने अपने छोटे भाई को यह अल्टीमेटम ऐसे वक्त पर दी है जब एक दिन पहले ही उन्होंने सारण लोकसभा सीट से खुद उतरने का ऐलान किया। इसके साथ ही, अग्नेश कुमार और चंद्रप्रकाश यादव को शिवहर और जहानाबाद लोकसभा सीट से आधिकारिक तौर पर उतारे गए आरजेडी प्रत्याशियों के खिलाफ लालू-राबड़ी मोर्चा बनाकर उतारने की घोषणा की है।
एक न्यूज चैनल से बात करते हुए तेज प्रताप ने कहा- “मैनें अपने छोटे भाई से कहा है कि वह अगले दो दिनों के भीतर यह बताए कि मेरे दो उम्मीदवारों को शिवहर और जहानाबाद सीट पर पार्टी से उतार रहे हैं। अल्टीमेटम के बाद, मैं खुद अपना फैसला लूंगा। मेरे भाई ने मुझे इस बात का भरोसा दिया है कि वह इस मामले पर बात करेंगे।” महुआ के विधायक ने उस वक्त परिवार और पार्टी की किरकिरी कराई जब उन्होंने अपनी खुद की अलग पार्टी- लालू राबड़ी मोर्चा का ऐलान किया। तेजप्रताप ने इस बात पर जोरह देते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा अपने परिवार को टूटने और आरजेडी को बचाने के लिए किया है। इसके साथ ही, उन्होंने नए मोर्चे का पोस्टार भी दिखाया जिसमें वे खुद, राबड़ी, लालू, मीसा और तेजस्वी दिखाई दे रहे थे। उन्होंने कहा- “मैं बागी नहीं हूं। मैनें मोर्चा बनाया है क्योंकि मैं आरजेपी में एकता चाहता हूं और उसे आगे लेकर जानना चाहता हूं। लेकिन, कुछ ऐसे लोग पार्टी के अंदर हैं जो परिवार के सदस्यों के बीच गलतफहमी पैदा कर रहे हैं और आरजेडी को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं। मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।”

No comments