Header Ads

महागठबंधन में मतभेद नहीं, सीटों की घोषणा आज : उपेन्द्र


रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशावाहा ने कहा कि महागठबंधन में सीटें तय कर ली गई हैं। सबकी सहमति से यह तय हो चुका है कि किस दल को कहां से उम्मीदवार देना है। गुरुवार को इसकी घोषणा महागठबंधन में शामिल दलों के नेता कर देंगे। 
कुशवाहा बुधवार को पार्टी कार्यालय में मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मूल मूद्दों से जनता का ध्यान हटाने का भरपूर प्रयास किया। लेकिन जनता ने उनके भावनात्मक मुद्दों को खरिज कर दिया। बिहार की जनता सबकुछ जानती है। भावनाओं में बहने वाली नहीं है। 
कुशवाहा ने कहा कि भाजपा प्रदेश नेतृत्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मिलकर भाजपा को खत्म करने में लगा हुआ है। नीतीश कुमार ने पहले ही कहा था कि वह संघमुक्त भारत बनाना चाहते हैं। भाजपा अपने आधार वोट वाली एक खास जाति पर चोट कर ही रही है। उस जाति के एक मंत्री तक को रुला कर कहीं अन्यत्र एडस्ट कर रही है। हमको कमजोर करने का सपना देखने वाले खगड़िया से जिसे टिकट देने का वादा किया उन्हें भी वंचित कर दिया। अब एनडीए ने महागठबंधन की जीत आसान कर दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं। 
राहुल गांधी की न्याय योजना के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि हाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने किसानों के कर्ज माफी का वादा किया था। तब भी विपक्ष यही कह रहा था कि यह संभव नहीं है। लेकिन जहां सरकार बनी वहां कांग्रेस ने इसे साकार किया। केन्द्र में सरकार बनी तो न्यूनतम आय गारंटी योजना लागू हेगी। जुमलेबाजी भाजपा करती है कांग्रेस नहीं।

No comments