Header Ads

राजस्थान में गहलोत सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज, 23 मंत्री लेंगे शपथ


राजस्थान। राजस्थान में नवगठित अशोक गहलोत सरकार  के 23 विधायक सोमवार को मंत्री पद की शपथ (Oath) लेंगे। मंत्री बनाए जा रहे विधायकों में 22 कांग्रेस के और एक राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) का है। बता दें कि 17 दिसंबर को गहलोत के साथ केवल सचिन पायलट ने मंत्री पद की शपथ ली थी, जिन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। 
राजभवन में सोमवार को मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। इससे पहले नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और वरिष्ठ नेताओं के साथ गहलोत व पायलट ने कई दौर की बातचीत की। इसके बाद रविवार को ही नामों पर अंतिम मुहर लगी है। 
पार्टी के एक नेता ने बताया कि सोमवार को होने वाले मंत्रिमडल के गठन में कांग्रेस के 22 विधायकों और पार्टी के गठबंधन सहयोगी रालोद के एक विधायक को शपथ दिलाई जाएगी। जिन विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी, उनके नाम हैं बी डी कल्ला, रघु शर्मा, शांति धारीवाल, लालचंद कटारिया, प्रमोद जैन भाया, परसादी लाल मीणा, विश्वेन्द्र सिंह, हरीश चौधरी, रमेश चंद्र मीणा, भंवर लाल मेघवाल, प्रताप सिंह खाचरियावास, उदय लाल अंजाना, सालेह मोहम्मद, और गोविंद सिंह डोटासरा। उन्होंने बताया कि पार्टी ने सभी विधायकों को सोमवार को शपथ ग्रहण के लिए सूचित कर दिया है। पार्टी नेता ने कहा कि मंत्रिमंडल में शपथ लेने वालो में ममता भूपेश, अर्जुन सिंह बामनिया, भंवर सिंह भाटी, सुखराम विश्नोई,अशोक चांदना, टीकाराम जोली, भजनलाल जाटव, राजेंद्र सिंह यादव और आरएलडी के सुभाष गर्ग भी शामिल हैं।

No comments